General

२०२३ -हमारा भारत और हम, ज्योतिषी की आँखों से- प्रो. विनय भारद्वाज, ज्योतिषाचार्य।

धनु राशि – धनुराशिवालों को अनावश्यक भागदौड़ से 2023 में बचना चाहिये। इस वर्ष कुछ फालतू मानसिक तनाव भी आ सकते हैं। आपको किसी से भी बहस नहीं करनी चाहिए। परिवार में भी अपनी इच्छा को अन्य सदस्यों पर नहीं लादनी चाहिए। साल के बीच में तनाव और संघर्ष दोनों रहेंगे । अतः , वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतिये। जुलाई के बाद स्थितियाँ आपके नियंत्रण में आयेंगी।शनिवार को पीपल वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से आपको काफी शांति मिलेगी।

मकर राशि – मकर राशिवालों को इस वर्ष पैसे से कहीं अधिक सम्मान प्राप्त होगा। यदि नौकरी में हैं तो स्थानांतरण यानि ट्रांसफर की संभावना है और यदि व्यापार कर रहे हैं तो नयी जगह पर नये काम की शुरुआत कर सकते हैं। थोड़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। जीवन साथी से उलझन भरी और संदेहास्पद बातें मत कीजिये वरना तनाव हो सकता है। आलस्य से बचिये ।शनिवार को कुछ भी दान देते रहियेगा तो लाभ में रहेंगे।

कुंभ राशि – जमीन जायदाद का कोई मामला हो तो सूझबूझ से काम लीजिये। भौतिक साधनों को अधिक से अधिक खरीदने की इच्छा होगी, इसलिए पैसे कम बचेंगे।कुछ ऐसी चीजे भी खरीदेंगे, जिसकी कोई आवश्यकता नहीं है। नौकरी करनेवालों के ऊपर काम का दबाव अधिक रहेगा। अपने ऊपर के पदाधिकारियों के मूड के अनुसार बात इस वर्ष करना चाहिए आपको। जीवन साथी का स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है। इस वर्ष आप प्रेम और रोमांस से कुछ दूर रहेंगे। शनिवार को शनिदेव का दर्शन अवश्य कीजिये और हनुमानजी का स्मरण करते रहिये। कल्याण होगा।

मीन राशि – अच्छा वर्ष है। रुका धन मिल सकता है। घर में किसी मांगलिक कार्य से खुशी आ सकती है। भ्रमण करने का भी अवसर मिल सकता है, यदि आप चाहें तो। विरोधी कमजोर पड़ेंगे। कुछ नया भी कर सकते हैं। संतान सुख उत्तम रहेगा। बाजार में आप इन्वेस्ट कर सकते हैं। शेयर से भी लाभ हो सकता है। नमो नारायणाय मंत्र का जप शुभ होगा।

प्रो. विनय भारद्वाज
ज्योतिषाचार्य और मानविकी संकायाध्यक्ष,
मगध विश्वविद्यालय, गया

कैफे सोशल आप सभी के अच्छे स्वास्थ्य, समृद्धि और सुख की कामना करता है। ????
मैंने सभी राशियों के 2023 का वार्षिक फल दिया है। अच्छे व्यक्ति की ईश्वर सदा सहायता करते हैं। इसे ध्यान में रखकर अपनी किस्मत का सम्मान करते हुये कर्तव्य पथ पर चलिये। ????
आप चाहें तो ज्योतिषीय सलाह अपनी आवश्यकतानुसार आप ले सकते हैं।
हमारा संपर्क नं है +91 787028834 और हमारा ईमेल है vp@inbook.in

https://www.youtube.com/@bhardwaazastrodevine

@bhardwaazastrodevine

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button