General

इनबुक फाउंडेशन की बैठक संपन्न

इनबुक फाउंडेशन के अंतर्गत संचालित “मेरा अपना पुस्तकालय” की बैठक संपन्न

महिला सशक्तिकरण पर हुई चर्चा

हरदा. 10 अक्तूबर 2021

इनबुक फाउंडेशन की देश के ग्रामीण क्षेत्रों में पुस्तकालय स्थापित करने की एक अभिनव पहल धीरे-धीरे एक क्रांति का रुप ले रही है। मध्यप्रदेश के हरदा जिले के 4 गाँवों में “मेरा अपना पुस्तकालय” स्थापित किए गए हैं, इनबुक फाउंडेशन और लायंस क्लब ऑफ मुंबई इनबुक कैफे की ओर से इन पुस्तकालयों की एक संयुक्त बैठक 10 अक्तूबर 2021 को आयोजित की गई। प्रोत्साहन एजुकेशन सोसाइटी हरदा के राजेश विष्नोई जी ने  स्थानीय स्तर पर आयोजन की बागडोर संभाली।

इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को सशक्त करने के लिए एक बैठक भी आयोजित की गई। संदलपुर की महिलाओं के साथ संपन्न बैठक में बबीता हलदार (बनगाँव) कोलकाता विशेष रूप से उपस्थित थीं, वे चारों गाँवों के आयोजन में शामिल रहीं। 

इस अवसर पर ग्राम बगरूल पहाड़ी पुस्तकालय से 45 बच्चे, हरदा पुस्तकालय से  25 बच्चे, ग्राम हंडिया पुस्तकालय के 5 बच्चे और ग्राम संदलपुर पुस्तकालय के 20 बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया। पूरे आयोजन में 100 से अधिक बच्चे शामिल हुए। कार्यक्रम के उपरांत इन सभी बच्चों को बिस्किट व चॉकलेटें बाँटी गईं।

इस आयोजन में चार्टर अध्यक्ष लॉयन एडवोकेट श्री प्रदीप कुमार जैन, चार्टर ट्रेजर – लॉयन श्री संजीव जैन, चार्टर सेक्रेटरी – लॉयन एडवोकेट श्रीमती नलिनी मिश्रा, चार्टर लॉयन श्री नरेंद्र गोयल, एवं चार्टर लॉयन श्री तनय कसेरा का विशेष योगदान व मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button