General

२०२४ और आप

कैफे सोशल आपके सुखद जीवन के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है राशिफल के अंतर्गत हम अंतिम चार राशियों का फल प्रस्तुत कर रहे हैं।

धनु-धनु राशि वालों को यह वर्ष बहुत अच्छे फल देगा ।पहले आपके ग्रहों की स्थिति में बता रहा हूं ।30 अप्रैल 2024 तक गुरु आपके पांचवे भाव में रहेंगे और आपको अच्छी बुद्धि देंगे। आपके भीतर साहस का संचार करेंगे । आप बड़े-बड़े फैसले लेने में सक्षम होंगे और आप बिल्कुल निश्चित भी रहेंगे, क्योंकि आपके तीसरे भाव में शनि होंगे ,जो आप में हिम्मत और आत्मविश्वास देंगे। गुरु आपकी मेहनत के अनुसार बहुत अच्छा फल देंगे ।धन की स्थिति काफी अच्छी हो सकती है 1 मई 2024 को गुरु आपकी छठे होंगे और उसके बाद बाहर की यात्राओं की संभावना भी बनेगी। व्यापारियों का भी समय अच्छा है। आपका प्रेम और वैवाहिक जीवन भी अच्छा रहेगा ।चतुर्थ भाव में राहु के होने के कारण आप कभी-कभी अशांत हो जाएंगे। किंतु , यदि हनुमान जी और भगवान सूर्य की आराधना करते रहें तो यह वर्ष आपको बहुत अच्छा फल देगा ।

मकर – मकर राशि वालों के चौथे भाव में गुरु होंगे। पूरे अप्रैल भर आप यदि कोई नई चीज खरीदना चाहते हैं, जैसे मकान गाड़ी या कोई भी चीज तो आप योजना बना सकते हैं। शेयर मार्केट में आपको अच्छे फायदे का योग बनता है, किंतु सोच समझकर खेलें, होशो हवास खोकर नहीं। शनिदेव के दूसरे घर में रहने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी और इस वर्ष यदि आप किसी धार्मिक स्थल पर जायें तो उसका बड़ा लाभ होगा। घर में प्रेम का वातावरण रहेगा। यदि मकर राशि वालों ने इस वर्ष किसी महिला का अपमान किया या किसी महिला का दिल तोड़ा या किसी महिला को धोखा दिया तो उन्हें बहुत बुरा फल झेलना पड़ सकता है। वह निर्धन और रोगी भी हो सकते हैं ।अतः ,माता दुर्गा की आराधना करें और महिलाओं का सम्मान करें।उन्हें प्रेम दें ,उनके ऊपर खर्च करें तो इस पूरे साल का जश्न आप मना सकते हैं।

कुंभ – कुंभ राशि वालों को सबसे पहले मैं यह सलाह दूंगा कि आप बाहर के लोगों से संपर्क बढ़ाना शुरू कर दें ।उनसे व्यव्हार बनाना शुरू कर दें ।यही संपर्क आपको लाभ देगा। स्वास्थ्य को लेकर यह वर्ष आपके लिए अच्छा है। नौकरी पेशा वालों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है , लेकिन इसमें उनकी अपनी गलती नहीं होगी ।उनके कार्यालय या मुख्य अधिकारी के द्वारा बनाई गई नीतियों के कारण ऐसा होगा। आपको श्री राम, श्री कृष्णा श्री नृसिंह या नारायण विष्णु की आराधना करनी चाहिए और मांसाहार भजन नहीं करें तो ज्यादा अच्छा होगा ।आप यदि अपनी कार्य के सिलसिले में विदेशों में भी संपर्क बढ़ाते हैं तो आपके लिए काफी अच्छा होगा। अपने परिवार पर बीच-बीच में खर्च भी किया कीजिए तथा आपके साथ जो नीचे के लोग हैं, उनका भी सम्मान कीजिए, क्योंकि आपके साथ काम करने वाले आपके मातहत यदि आपको बदुआयें दें…

मीन – मीन राशि वालों के लिए यह वर्ष धन संचय का वर्ष है। आप चाहे तो अपनी पूंजी बढ़ा सकते हैं । अनावश्यक खर्च को नियंत्रित कीजिएगा ।शनि आपके द्वादश भाव में रहेंगे तो बाहर में रहने वाले आपके मित्रों और संबंधियों से आपको मदद मिल सकती है। स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए। आपके प्रेम संबंधों में दरार आ सकती है, अतः बहुत सोच समझ कर अपनी भाषा का प्रयोग कीजिएगा। हमारे ग्रामीण क्षेत्र में तो फिर भी अभी भारतीय पुराने संस्कार मौजूद हैं ,पर शहरों में कम है, अतः क्रोध और गलत भाषा का प्रयोग आपके वैवाहिक जीवन में बहुत गहरी दरार पैदा कर सकता है और लंबे समय तक का साथ भी कमजोर पड़ सकता है। बस अपनी भाषा का ध्यान रखिए और दूसरों की भावनाओं का भी ध्यान रखिये। आपको कोई तकलीफ होती है तो सह जाइए। दूसरों को तकलीफ मत होने दीजिए तभी आप धन के मामले में, संतान सुख के मामले में और लोकप्रियता के …

कैफे सोशल आप सभी के सुखद जीवन के लिए मंगल कामना करता रहता है और समय-समय पर आपके सुखद भविष्य का संकेत भी देता है। हम आपको ऐसे मंत्र दे सकते हैं, जो आपके जीवन में बहुत ही सुखद परिवर्तन कर सकते हैं ।इसके लिए आप हमारे कैफे सोशल से संपर्क करें और हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आप हमारे साथ जुड़ेंगे तो आपकी बहुत सारी समस्याओं का समाधान का रास्ता भी हम देंगे। क्योंकि, हमारे पास विशेषज्ञों का एक समूह है , जो आपके साथ, आपके लिए हर पल आपसे जुड़ा है।

धन्यवाद।

प्रो. विनय भारद्वाज
ज्योतिषाचार्य और मानविकी संकायाध्यक्ष,
मगध विश्वविद्यालय, गया

@bhardwaazastrodevine
https://www.youtube.com/@bhardwaazastrodevine

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button