News

लाउडस्पीकर विवाद में कूदे रामदास अठावले, कहा- अगर मस्जिद से हटाये गए तो…

रामदास अठावलने ने कहा कि अगर मस्जिद के लाउडस्पीकर निकाले जाते हैं तो रिपब्लिकन पार्टी विरोध करेगी.

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है. केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने लाउडस्पीकर विवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर राजनीति करना ठीक नहीं है. कई सालों से मस्जिदों पर लाउडस्पीकर लगे हैं. लाउडस्पीकर को लेकर क्या करना है इस पर मुस्लिम समाज विचार कर सकता है लेकिन मुझे लगता है कि एक धर्म के लोगों को दूसरे धर्म का आदर-सम्मान करना चाहिये.

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि नवरात्र और अन्य उत्सवों पर लाउडस्पीकर चलते हैं. मस्जिद के लाउडस्पीकर निकालने की राज ठाकरे की भूमिका का हम विरोध करते हैं. राज ठाकरे को अगर मंदिर पर भी लाउडस्पीकर लगाने हैं तो वो लगा सकते हैं. अगर मस्जिद के लाउडस्पीकर निकाले जाते हैं तो रिपब्लिकन पार्टी विरोध करेगी.

बता दें कि एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार से कहा 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को कहा है. उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो मस्जिदों के सामने तेज आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा. राज ठाकरे ने कहा, ‘पॉलीटिकल रैली के लिए लाउडस्पीकर लगाना है, तो पुलिस की इजाजत लेनी पड़ती है और मस्जिदों में दिन में 5 बार नमाज के लिए लाउडस्पीकर पर अजान दी जाती है, इसके लिए कुछ नियम कानून है या नहीं. इनको रोज कौन इजाजत देता है. आज तक सब लोग यह बातें बर्दाश्त करते आए हैं. अब बहुत हो चुका है. लोगों को समझ जाना चाहिए, खास तौर से मुस्लिम समाज को यह कोई मामला धार्मिक नहीं है, सामाजिक मसला है और इस पर अब फैसला लेना ही होगा.’

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button