News

रोहित और केएल राहुल के फिट नहीं होने पर टीम शिखर धवन बने कप्तान

इंग्लैंड दौरे से ठीक पहले टीम के नियमित ओपनर बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल चोटिल होकर सीरीज से बाहर गए। वहीं उन्हें ठीक होने में दो महीने का समय लग सकता है। इस कारण ओपनर के तौर पर वनडे टीम में धवन की एंट्री हुई। हीं अब जब रोहित शर्मा को आराम को दिया गया है तो धवन को विकल्प के रूप में देखा गया उन्हें टीम की कमान सौंपी गई।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त कर बीसीसीआई ने सबको हैरान कर दिया। धवन इससे पहले भी श्रीलंका दौरे पर पिछले साल टीम की अगुवाई कर चुके हैं। अब एक बार फिर वह कमान संभालेंगे। धवन को यह जिम्मेदारी नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में मिली है। रोहित को वेस्टइंडीज दौरे पर आराम दिया गया है। रोहित के अलावा विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को भी आराम मिला है।

ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि धवन एक कप्तान के रूप में बीसीसीआई को कैसे याद आए। ओपनिंग बल्लेबाजी में अपनी धाक जमा चुके धवन पिछले कुछ समय से नियमित तौर पर टीम में शामिल नहीं रहे हैं। ऐसा भी नहीं है कि उनका प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा हो। वनडे में पिछले एक साल के धवन के प्रदर्शन को देखें तो वह सिर्फ 7 मैचों में टीम के लिए मैदान पर उतरे। इस दौरान उन्होंने 51.16 की औसत से 307 रन बनाए जिसमें तीन अर्धशतकीय पारी शामिल है।

पिछले कुछ समय से कप्तानी में भारतीय टीम ने खूब प्रयोग किया है। वेस्टइंडीज दौरे पर जब धवन को टीम की कमान मिली तो सभी को हैरानी हुई। बता दें कि धवन इंग्लैंड दौरे पर भी टीम के साथ गए हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे लेकिन सवाल यह कि बीसीसीआई को कप्तान के तौर पर धवन कैसे याद आए जबकि कुछ महीने पहले तक यह कहा जा रहा था उनका करियर अब खत्म हो गया है। क्योंकि रोहित और केएल राहुल के फिट होने पर टीम में उनकी
जगह नहीं बन पाती थी।

इस खबर को हमारे स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और इसे दुनिया भर में हो रही घटनाओं के बारे में उपयोगकर्ताओं को अपडेट रखने के लिए पोस्ट किया गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button