News

जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर बवाल, हिंसा में 6 पुलिसकर्मी समेत 7 लोग जख्मी, 10 लोग गिरफ्तार, जानिए बड़ी बातें

देश में एक बार फिर दो समुदायों के बीच हिंसा की घटना हुई है. इस बार घटना राजधानी दिल्ली में हुई. कल हनुमान जयंती का मौका था. दिल्ली में कई जगहों पर जुलूस और शोभायात्रा निकाली गई. इस बीच उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए जिससे भारी हंगामा हुआ और फिर पत्थरबाजी और हथियार भी चले.

यह पूरी घटना शाम 5 से 5.30 बजे के बीच में घटी. तब हनुमान जयंती की शोभायात्रा जहांगीरपुरी के कुशल सिनेमा के पास से गुजर रही थी. उसी समय शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया. सड़कों पर काफी दूर से पत्थर फेंके जा रहे थे. मिली जानकारी के अनुसार इस हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया. कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए. वहीं कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. जब गाड़िया जलाई गई. लोग सड़कों पर इधर-उधर भागते दिखे.

बवाल बढ़ने के बाद पुलिस के जवान भी सड़कों पर उतरे. पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए लोगों को एक जगह पर जमा कर आगे बढ़ने से रोका. पत्थरबाजी करने वाली भीड़ के हाथों में डंडे और तलवार तक देखे गए. दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस हिंसा में कुल 7 लोग घायल हुए हैं. जिनमें 6 पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक शामिल हैं. दिल्ली पुलिस के एक एसआई को गोली भी लगी है. जिनका नाम मेघलाल है. घायलों को दिल्ली के भीम राव अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

वहीं फिलहाल हिंसा के बाद जहांगीरपुर में शांति कायम करने के लिए सड़कों पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया. RAF के जवान भी सड़कों पर उतर गए. इस पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया गया है और लोगों से अपने घरों के भीतर रहने की अपील की जा रही है.

दिल्ली में कुल हुई हिंसा की जांच के लिए दिल्ली पुलिस से लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय सभी एक्शन में आ चुके हैं. हिंसा की जांच के लिए 10 टीमें बनाई गई हैं. इस पूरे मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच करेगी. साजिश के एंगल से भी दिल्ली उपद्रव की जांच की जाएगी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button