News

गायक सिद्धू मूस वाला की गोली मारकर हत्या।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की रविवार को मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई. फायरिंग में दो अन्य लोग घायल हो गए। यह घटना पंजाब द्वारा मूस वाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुई। भगवंत मान सरकार की वीआईपी संस्कृति पर नकेल कसने की कवायद के तहत सुरक्षा कवर वापस ले लिया गया था।
हमला उस समय हुआ जब मूस वाला और उसके दो दोस्त जीप में सवार होकर पंजाब के जवाहर के गांव जा रहे थे।

पंजाब पुलिस ने कहा कि यह हमला किसी गैंगवार के कारण लग रहा है। पुलिस ने यह भी कहा कि कनाडा के एक गैंगस्टर ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

मूस वाला की एसयूवी को गोलियों से छलनी कर दिया गया और वह अपनी सीट पर फिसला हुआ पाया गया और भारी खून बह रहा था। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने मीडिया से कहा, “इस हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह शामिल है। लकी, गिरोह के सदस्य ने कनाडा से जिम्मेदारी ली है।” उन्होंने कहा कि पिछले साल विक्की मिड्दुखेड़ा की हत्या में मूस वाला के मैनेजर शगनप्रीत का नाम सामने आया था।

सिद्धू मूस वाला

शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह हत्या मिद्दुखेड़ा की हत्या के प्रतिशोध में प्रतीत होती है।

पंजाब पंजाब पुलिस ने भी घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया है।

शुभदीप सिंह सिद्धू अपने मंचीय नाम सिद्धू मूस वाला से लोकप्रिय थे। 28 वर्षीय मानसा के पास मूसा गांव का रहने वाला था और उसने पिछले कुछ वर्षों में कई सुपरहिट गाने दिए थे।

गायक को अपने गीतों में बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कई तिमाहियों से आलोचना का सामना करना पड़ा था। उन पर अपने गीत ‘संजू’ के जरिए हिंसा को बढ़ावा देने के लिए भी मामला दर्ज किया गया था।

सोशल मीडिया पर COVID-19 लॉकडाउन के दौरान फायरिंग रेंज पर एके -47 राइफल से फायरिंग करते हुए दिखाई देने वाली तस्वीरों के बाद बरनाला में उन्हें आर्म्स एक्ट और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत बुक किया गया था।

गायक पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे। 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में सिद्धू मूस वाला ने कांग्रेस के टिकट पर मानसा से चुनाव लड़ा था। उन्हें आम आदमी पार्टी के डॉक्टर विजय सिंगला ने हराया था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें इस खबर से गहरा सदमा पहुंचा है। गांधी ने ट्वीट किया- कांग्रेस के होनहार नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से गहरा स्तब्ध और दुखी हूं। उनके चाहने वालों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को कहा कि गायक सिद्धू मूस वाला पर हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। आम आदमी पार्टी के नेता ने भी सभी से शांत रहने का आग्रह किया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button