News

रिलायंस रिटेल ने बीते वित्त वर्ष में रोज खोले 7 नए स्टोर्स, 1.5 लाख नई नौकरियां दीं

रिलायंस रिटेल ने बीते वित्तिय वर्ष में हर दिन 7 नए स्टोर खोले हैं जिससे वह 1.5 लाख नई नौकरियां पैदा करने में सफल रही है। रिलायंस रिटेल का स्टाफ 70 फीसदी बढ़कर 3 लाख 61 हजार हो गया है।

रिलायंस रिटेल ने बीते वित्तिय वर्ष में 1.5 लाख नई नौकरियां जनरेट की हैं और हर दिन 7 नए स्टोर खोले हैं। रिलायंस ने खुद यह जानकारी दी है। कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि उसने पिछले वित्तिय वर्ष में रिकॉर्ड 1 लाख 50 हजार नई नौकरियां पैदा की हैं। यह वह समय था जब पूरी दुनिया कोविड माहमारी के दुष्परिणामों से जूझ रही थी। कंपनी के वित्तिय परिणामों के अनुसार, रिलायंस रिटेल का स्टाफ 70 फीसदी बढ़ा है, जिससे यह 3 लाख 61 हजार हो गया है। कंपनी के वित्तिय परिणामों में यह बात भी सामने आई कि रिटेल और अन्य बिजनेस में कुल मिलाकर रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 2 लाख 10 हजार नई नौकरियां दी हैं।

कंपनी ने रोजाना करीब 7 नए स्टोर्स खोले और साल भर में कुल 2500 से अधिक स्टोर्स खोले। सिर्फ पिछली तिमाही में ही कंपनी ने 793 नए स्टोर्स खोले हैं। बता दें कि अब कंपनी के स्टोर्स की कुल संख्या 15 हजार से ज्यादा हो गई है। वहीं, अगर ग्राहकों की बात करें तो स्टोर्स और डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर रिलायंस रिटेल के रजिस्टर्ड ग्राहकों की संख्या 19 करोड़ 30 लाख के पार हो चुकी है।

इस संबंध में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने खुशी जाहिर की और कहा, “इस साल भी रिलायंस देश के लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने में कामयाब रही है तथा भारत के सबसे बड़े नियोक्ताओं में से एक बनी हुई है। पिछले एक साल में हमने दो लाख 10 हजार से अधिक कर्मचारियों को जोड़ा है। रिटेल और टेक्नोलॉजी बिजनेस ने नई नौकरियां पैदा करने में अहम रोल अदा किया है।”

रिलायंस कैपिटल लिमिटेड की कर्ज समाधान प्रक्रिया अटकी! दोनों पक्षों में इस कारण नहीं बन रही सहमति
इस दौरान रिलायंस रिटेल ने कमाई भी खूब की है। रिटेल कारोबार का रिकॉर्ड वार्षिक राजस्व लगभग 200,000 करोड़ रुपये रहा है। इससे कंपनी की आय में भी इजाफा देखने को मिला है। तिमाही आधार पर रिलायंस रिटेल की आय 31 मार्च 2022 को समाप्‍त हुई चौथी तिमाही में बढ़कर 58,019 करोड़ रुपये हो गई है।

पिछली तिमाही यानी दिसंबर 2021 तिमाही में कंपनी की आय 57,717 करोड़ रुपये थी। रिलायंस रिटेल का साल का नेट प्रॉफिट 7,055 करोड़ रुपये रहा है। वहीं, चौथी तिमाही का शुद्ध मुनाफा 2,139 करोड़ रुपये रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button